Volvo ला रही है भारत की पहली 3 सीट वाली SUV, Airplane जैसे होंगे फीचर्स

स्वीडन की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो अब भारत की पहली 3 सीटर एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। वॉल्वो की ये एसयूवी वॉल्वो एक्ससी 90 ( Volvo XC90 ) का ही एक अलग रूप होगा। इस एसयूवी में सिर्फ 3 सीट्स ही होंगी। अब तक भारत में कोई भी 3 सीट वाली एसयूवी नहीं है और ये पहली एसयूवी साबित होगी। इस एसयूवी को वॉल्वो एक्ससी 90 एग्जीक्यूटिव ( Volvo XC90 Excellence ) नाम दिया गया है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स…
वॉल्वो इस कार को खासतौर पर कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर ( Uber ) के लिए तैयार किया जा रहा है। इस एसयूवी में पैसेंजर के लिए रियर में 2 सीट और फ्रंट में ड्राइवर के लिए 1 सीट होगी। अगर कोई लग्जरी कैब बुक की जाती है तो उसमें ड्राइवर के साथ वाली फ्रंट सीट खाली होती है। अब वॉल्वो ने इस जगह को अलग तरीके से इस्तेमाल किया है, जिसकी जगह पर खास बॉक्स दिया गया है। इस बॉक्स का इस्तेमाल सिर्फ सामान रखने के अलावा भी अन्य कार्यों के लिए किया जा सकता है। इस बॉक्स में सामान को रख सकते हैं और इसमें एक स्क्रीन भी दी गई है।
इस स्क्रीन को टेबल भी बना सकते हैं और फ्लिप करने के बाद स्क्रीन में बदल सकते हैं। इसी के साथ रियर सीट पर बैठा हुआ एक पैसेंजर इस बॉक्स में अपने पैर भी पसार सकता है। एक तरह से ये एक लग्जरी सुविधा को तौर पर काम आ सकती है। इस कार में ड्राइवर के बिल्कुल पीछे वाली सीट पर हवाई जहाज वाला फोल्डेबल वर्कस्टेशन भी दिया गया है। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंबियंट लाइटिंग, एक छोटा फ्रिज और वाइन ग्लास के लिए जगह दी गई है। वॉल्वो एक्ससी 90 एग्जीक्यूटिव ( Volvo XC90 Excellence ) को भारत में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।
कीमत
अगर कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 1 करोड़ या उससे भी अधिक हो सकती है।

Leave a Reply