लव जिहाद पर उत्तराखंड के बाद UP में फंसी केदारनाथ, कोर्ट में याचिका

लव जिहाद पर उत्तराखंड के बाद UP में फंसी केदारनाथ, कोर्ट में याचिका

सारा अली खान की डेब्यू बॉलीवुड फिल्म केदारनाथ लगातार विवादों में फंसती जा रही है. पहले इसे उत्तराखंड में प्रदर्शित नहीं होने दिया गया. अब लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश में भी कानूनी मामला सामने आ रहा है. जौनपुर के एक वकील ने फिल्म में लव जिहाद को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में फिल्म के कलाकारों सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान, निर्देशक अभिषेक कपूर को आरोपी बनाया गया है.

सिद्धार्थ ने याचिका में फिल्म के कई दृश्यों पर आपत्ति जताई है. उन्होंने फिल्म पर 2013 की आपदा के बैकड्रॉप में इंटेंस लव सीन्स दिखाए जाने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक ACJM-II कोर्ट में याचिका की सुनवाई 17 दिसंबर को होगी. बता दें कि फिल्म में नायिका का धर्म हिंदू जबकि नायक मुस्लिम वर्ग से आता है. उत्तराखंड में केदारनाथ तीर्थ के पुरोहितों और बीजेपी के कुछ स्थानीय नेताओं ने लव जिहाद को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था.

फिल्म के कंटेंट और उसके खिलाफ विरोध के मद्देनजर विवाद टालने के मकसद से उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने तमाम जिलाधिकारियों को एक पत्र लिखा था. जिसके बाद उत्तराखंड में फिल्म का प्रदर्शन नहीं हुआ.

 

उधर, फिल्म के निर्देशक अभिषेक कपूर ने एक बयान में उत्तराखंड सरकार से राज्य में फिल्म का प्रदर्शन होने देने का आग्रह किया था. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मैं उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का आग्रह करता हूं. यह देश के लोगों में शांति, सद्भाव लाने का प्रयास है. कृपया हमें इस अवसर से वंचित न करें.”

 

Leave a Reply