पद्मावती: मेवाड़ राजवंश ने सेंसर बोर्ड को बताया धोखेबाज, स्मृति ईरानी को लिखी चिट्ठी

#newsyuva

पद्मावती: मेवाड़ राजवंश ने सेंसर बोर्ड को बताया धोखेबाज, स्मृति ईरानी को लिखी चिट्ठी

मेवाड़ राजवंश के 76वें महाराणा और पूर्व लोकसभा सांसद महेंद्र सिंह मेवाड़ ने रविवार को कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को प्रमाण-पत्र देकर लोगों के साथ धोखा किया है.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे एक पत्र में महेंद्र सिंह ने ‘पद्मावती’ को यू/ए प्रमाण-पत्र देने के ‘संदिग्ध आचरण और नतीजे’ पर चिंता व्यक्त की है, भले ही फिल्म में संशोधन की सिफारिश की गई है.

महेंद्र सिंह ने पत्र में लिखा है, “प्रसून जोशी के माध्यम से सीबीएफसी एक ऐसी फिल्म का समर्थन करता है, जो वीर पात्रों की छवि को धूमिल करती है और साथ ही सामाजिक अशांति का कारण बन सकती है.”

उन्होंने आगे लिखा, ”इस फैसले से लोगों को धोखा दिया गया है. जल्दबाजी में इस तरह प्रमाण-पत्र देना और निरंतर गलत प्रस्तुतिकरण केवल सीबीएफसी को बदनाम कर सकता है.” पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास मौजूद है

सीबीएफसी ने शनिवार को फिल्म निर्माताओं को ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ करने का सुझाव दिया था. साथ ही फिल्म को पांच सुझावों के बाद यू/ए प्रमाण-पत्र देने की घोषणा की थी.

Leave a Reply