कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी, हिमस्खलन से जवाहर सुरंग में 8 पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग फंसे

सेना स्थानीय लोगों की मदद से सुरंग में फंसे पुलिसकर्मियों को बचाने में जुटी
दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि, 38 उड़ानों के मार्ग बदले
पंजाब और चंडीगढ़ में भी तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि
नई दिल्ली/श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गुरुवार देर रात तक जोरदार बर्फबारी हुई। कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को जवाहर सुरंग के करीब स्थिति पुलिस पोस्ट पर हिमस्खलन के कारण इसमें आठ पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग फंसे हैं। सेना स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें बचाने में जुटी है।
जम्मू-श्रीनगर मार्ग तीसरे दिन भी बंद

कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला जम्मू-श्रीनगर हाईवे हिमस्खलन और चट्टानें खिसकने से लगातार तीसरे दिन बंद है। उधर, कश्मीर-लेह हाईवे दिसंबर से अब तक नहीं खाला जा सका है। इससे लेह क्षेत्र देश के बाकी हिस्से से कटा हुआ है।

दिल्ली आने वाले 38 विमानों का मार्ग बदला

दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में भी शाम को जोरदार ओलावृष्टि हुई। मौसम खराब होने की वजह से शाम छह बजे से रात 9:45 बजे तक इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आने वाली 38 उड़ानों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। कई अन्य उड़ानों पर भी असर पड़ा है।

दिल्ली-एनसीआर में कहां कितनी बारिश

सफदरजंग में 4.8 मिलीमीटर, पालम में 3.2 मिलीमीटर, लोधी रोड क्षेत्र में 3.8 मिलीमीटर, रिज में 3.4 मिलीमीटर, आयानगर में 4, गुरुग्राम में 3, जफरपुर में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

राजधानी में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज
मौसम विभाग के अनुसार शाम साढ़े पांच बजे तक औसत बारिश 3.2 मिमी दर्ज की गई। जफरपुर में 9.0 मिमी, आयानगर में 4.0 मिमी, लोधी रोड में 3.8 मिमी और पालम में 3.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से छह डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह कोहरा छाए रहने और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के इर्द-गिर्द रहने का अनुमान जताया है।

पंजाब और चंडीगढ़ में भी गुरुवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि हुई। चंडीगढ़ में शाम तक 6 मिलीमीटर वर्षा हुई और काले बादल छाए रहे। मौसम केन्द्र के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब-चंडीगढ़ के कई इलाकों में जोरदार बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। इससे किसानों को काफी नुकसान होने की आशंका बनी हुई है।

Leave a Reply