Eye makeup: आंखों को सुंदर दिखाने की बजाए आघात पहुंचा सकते हैं आईलैश कर्लर

#newsyuva

Eye makeup: आंखों को सुंदर दिखाने की बजाए आघात पहुंचा सकते हैं आईलैश कर्लर
मेकअप का जिक्र चले तो आंखों के मेकअप की बात लाजिमी है. आँखों के मेकअप में बेसिक मेकअप के पश्चात बारी आती है आईलैश कर्लर की. बड़ी आंखों और घनी बरौनियों के लिए इसका प्रयोग किया जाता है. हालांकि इनके प्रयोग के समय कुछ बातों का ध्यान आवश्य रखें ताकि आंखों को कोई क्षति न हो.

1.कभी भी आईलैश कर्लर की क्वालिटी से समझौता न करें. कई बार लड़कियां सोचती हैं कि इसे रोज तो इस्तेमाल नहीं करना है तो ब्रांड क्या खरीदना. इससे वे ऐसा आईलैश कर्लर ले आती हैं तो सुंदर दिखाने की बजाए नुकसान ज्यादा करता है. इससे आंखों को चोट पहुंच सकती है.

2.आईलैश कर्लर की सफाई का ध्यान रखना आवश्यक है. आंखें शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा हैं और थोड़ी भी लापरवाही से इनमें इंफेक्शन का खतरा होता है इसलिए आईलैश कर्लर की सफाई का ध्यान रखें. इसे साफ करने के लिए हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

3.आईलैशेस कर्ल करने से पहले उन्हें धो लेना ठीक रहता है. जब भी आप आईलैशेस का इस्तेमाल करें तो उन्हें अच्छे से साफ पानी से धोएं और किसी मुलायम कपड़े से पूरी तरह से सुखा लें. ऐसा करने से आईलैश अच्छे से कर्ल हो जाएंगे.

 
4. आईलैश कर्लर हमेशा आराम से समय लेकर लगाएं. कई बार लड़कियां हड़बड़ी में आईलैश के साथ पलकों की त्वचा या फिर आईलिड को कर्ल कर लेती हैं, जिसकी वजह से पलकों को बेहद नुकसान पहुंचता है. इस बात का ध्यान रखें कि आईलैश कर्लर का इस्तेमाल सिर्फ आईलैश पर ही करें.
 

Leave a Reply