10 साल के बच्चे ने क्वांटास एयरलाइन के सीईओ से विमान सेवा शुरू करने के लिए मांगे टिप्स, जवाब आया; जल्द होगी मुलाकात

  • ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स ने पत्र में लिखा; मैं ओशिनिया एक्सप्रेस का सीईओ हूं, ऑन बोर्ड सर्विस का हेड मेरा दोस्त वुल्फ है और वो को-फाउंडर है

लाइफस्टाइल डेस्क. 10 साल के एलेक्स जैक्वॉट अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर ओशिनिया एक्सप्रेस नाम से एयरलाइन सर्विस शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने क्वान्टास एयरवेज के सीईओ ऐलन जॉयस काे पत्र लिखकर टिप्स मांगे। ऐलन को जब पत्र मिला तो उन्होंने सवालों के जवाब भी बेहद दिलचस्प तरीके से दिए। उन्होंने एलेक्स को लिखा, हमारे कॉम्पिटीटर आमतौर पर हमसे सलाह नहीं लेते। लेकिन जब एक एयरलाइन प्रमुख ने हमने संपर्क किया तो हम इसे अनदेखा नहीं कर सके। 

एलेक्स ने पत्र में लिखा ज्यादातर भर्तियां मैंने कर दी हैं

  1. मैं एलेक्स जैक्वॉट हूं, मेरी उम्र 10 साल है (कृपया मुझे गंभीरता से लें), मैं एक एयरलाइन सर्विस शुरू करना चाहता हूं। मैंने एयरलाइन से जुड़ी चीजों के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया है। मैं ओशिनिया एक्सप्रेस का सीईओ हूं, मैंने सीएफओ, आईटी और मेंटीनेंस हेड की भर्ती कर दी है। ऑन बोर्ड सर्विस का हेड मेरा दोस्त वुल्फ है और वो को-फाउंडर भी है। हम दोनों अपनी एयरलाइन के को-फाउंडर हैं। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि लंबी यात्रा के दौरान कैसे सो सकते हैं। 
     
  2. जवाब आया, जल्द ही दो कंपनियों के करेंगे मुलाकात

    सीईओ ने जवाब में लिखा, मुझे अपनी नई एयरलाइन के बारे में बताने के लिए धन्यवाद। मैंने मार्केट में एक और प्रवेशकर्ता की अफवाहें सुनी थीं, आपने मुझे लिखा इसकी मैं सराहना करता हूं।

    मैं अपने प्रतियोगियों को सलाह नहीं देता लेकिन आपके मामले में मैं ऐसा कर रहा हूं।

    नींद न ले पाने की समस्या खत्म करने के लिए हम ऐसे केबिन बनाने की सोच रहे हैं जिसमें लोग आसानी से हाथ-पैर फैला सकें और एक्सरसाइज भी कर सकें।

    हम ऐसे कई आइडियाज के बारे में सोच रहे हैं जो यात्रियों को आरामदायक यात्रा करा सकें।

    इसके समाधान के तौर पर मैं आपको प्रोजेक्ट सनराइज मीटिंग के लिए आमंत्रित करूंगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के सबसे पुरानी और सबसे नई एयरलाइन के सीईओ की मुलाकात होगी।

Leave a Reply