पोलैंड में बना दुनिया का सबसे गहरा स्वीमिंग पूल, 6 महीने बाद लंदन के पूल के नाम हो जाएगा रिकॉर्ड

  • पोलैंड का पूल डीपस्पॉट 148 फीट गहरा है और आकार 27 ओलंपिक स्वीमिंग पूल्स के बराबर है
  • पूल में अंडरवाटर टनल भी हैं जहां से होटल के कमरे, रेस्त्रां और कॉन्फ्रेंस रूम का नजारा देख सकते हैं
  • लंदन का पूल 164 फीट गहरा होगा

लाइफस्टाइल डेस्क. पोलैंड में दुनिया का सबसे गहरा स्वीमिंग पूल बनाया गया है। यह 148 फीट गहरा है और आकार 27 ओलंपिक स्वीमिंग पूल्स के बराबर है। इसे डीपस्पॉट नाम दिया गया है और राजधानी वारसॉ  से महज 40 किलोमीटर की दूरी पर है। खास बात है कि दुनिया का सबसे गहरे पूल बनने का रिकॉर्ड डीपस्पॉट के नाम केवल 6 महीने तक ही रहेगा क्योंकि लंदन के कोलचेस्टर में 164 फीट गहरे पूल का निर्माण किया जा रहा है। 

पूल से होटल के कमरों और रेस्तरां तक का नजारा

  1. डीपस्पॉट को भरने के लिए करीब 8 हजार क्यूबिक मीटर पानी की जरूरत होगी। स्कूबा डाइवर्स के अलावा आमलोग भी स्वीमिंग का आनंद ले सकेंगे। पूल में अंडरवाटर टनल भी हैं जहां से होटल के कमरे, रेस्टोरेंट और कॉन्फ्रेंस रूम का नजारा देखा जा सकता है।
     
  2. वाय-40 डीप का रिकॉर्ड टूटा

    डीपस्पॉट से पहले ये रिकॉर्ड इटली के मोंटेग्रोटो टर्म शहर में बने पूल वाय-40 डीप के नाम था। इसक निर्माण जाने माने आर्किटेक्ट इमैनुएल बोरेटो ने किया था। यह एक होटल में बना है। यहां स्वीमिंग के अलावा स्कूबा डाइविंग और केव डाइविंग की भी सुविधा है। इसकी गहराई 138 फीट है। 

  3. लंदन में बन रहे पूल ब्लू आबेज़ का निर्माण रिसर्च और ट्रेनिंग प्रोगाम के लिए किया जाएगा। इसके अलावा इसका इस्तेमाल मानव और रोबोट के लिए भी होगा।

Leave a Reply