गोवा में टूटी कांग्रेसः बीजेपी में शामिल होंगे पार्टी के दो विधायक

newsyuva
गोवा में टूटी कांग्रेसः बीजेपी में शामिल होंगे पार्टी के दो विधायक

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के दिल्ली के एम्स में इलाज के बाद गोवा लौटने के बाद राजनीति गरमा गई है. गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के दो विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर ने आज सुबह दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को मिलने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया है. आज शाम 5 बजे दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में दोनों नेता बीजेपी में शामिल होंगे.

आज गोवा में कांग्रेस विधायक की विरोधी पक्ष के नेता बाबू कवलेकर के घर में इसको लेकर बैठक हुई है. दो विधायक के इस्तीफे के बाद आगे की परिस्थिति को लेकर चर्चा हुई है.

क्या है मामला
गोवा में एक तरफ जहां कांग्रेस सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हुई थी वहीं दूसरी तरफ पार्टी को अंदरखाने बड़ा झटका लगा. कल देर रात कांग्रेस के दो विधायक गोवा से अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए. दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर के बारे में तभी से चर्चा चल रही थी कि वे नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे और दोंनोविधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. एयरपोर्ट पर इनके साथ बीजेपी के 2 बड़े नेता दिखे. जिनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता और आयुष मंत्री श्रीपद नाइक हैं.

हालांकि दोनों विधायकों में से एक ने गोवा में कहा कि वह बिजनेस ट्रिप पर जा रहे हैं, तो दूसरे ने इसे फैमिली ट्रिप बताया. इससे पहले सोमवार को दिन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर नहीं पहुंचे थे. इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गिरीश ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीद रही है.

लंबे समय से गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने के चलते गोवा कांग्रेस मांग कर रही है कि राज्य में कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिेए. कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका देने की बात कही थी. बीजेपी पर गोवा में ‘सत्ता की भूखी होने’ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मांग की है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इस्तीफा दें और उसे विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाकर बहुमत साबित करने की अनुमति दी जाए.

Leave a Reply