पीएम मोदी आज वाराणसी में मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन, 600 करोड़ की परियोजनाओं का रिटर्न गिफ्ट देंगे

Newsyuva

पीएम मोदी आज वाराणसी में मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन, 600 करोड़ की परियोजनाओं का रिटर्न गिफ्ट देंगे

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा के साथ साथ शहर में भ्रमण कर सकते हैं. पीएम आज शाम करीब पांच बजे वाराणसी पहुंचेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 68वां जन्मदिन वाराणसी में मनाएंगे. रिटर्न गिफ्ट में प्रधानमंत्री करीब 600 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी के नरउर गांव पहुंचेगे, जहां के प्राथमिक विद्यालय में छात्रों से मुलाकात और बात करेंगे.

नरउर के इस प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट कक्षाएं शुरू होंगी. इन्हीं बच्चों के साथ पीएम अपना जन्मदिन भी मनाएंगे. चार साल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र में यह 14वीं यात्रा होगी. प्रोटोकाल के मुताबिक वे करीब 19 घंटे काशी में गुजारेंगे. वे सोमवार की शाम पांच बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं. इसके प्रधानमंत्री अलावा बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी रखेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी कर सकते हैं.

 

प्रधानमंत्री मोदी का आज का कार्यक्रम

    • पीएम मोदी आज शाम 5 बजे रोहनिया के नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों के साथ संवाद करेगे.

 

    • शाम 7 बजे डीएलडब्लू गेस्ट हाउस में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनके द्वारा सहायतित बच्चों से संवाद करेंगे

 

  • कल यानि 18 सितंबर को सुबह 10 बजे वाराणसी केक बीएचयू एम्फीथिएटर में 557 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

 

Leave a Reply