निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की बहन के घर पर ईओडब्लू की रेड, दस्तावेज मिले

आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्लू) की टीम ने बुधवार को हाउसिंग बोर्ड कालोनी जामुल में निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की बहन के घर छापा मारा। सुबह करीब सात बजे से शुरू हुई कार्रवाई दोपहर तक चली। इस दौरान टीम ने रेखा नायर द्वारा किए गए लेन-देन और प्रापर्टी से जुड़े दस्तावेज जब्त किए।

कार्रवाई डीएसपी अल्बर्ट कुजूर की नेतृत्व में की गई। छापे की कार्रवाई में बेहद गोपनीयता बरती गई। इसके चलते आस-पड़ोस के लोगों को भी कार्रवाई के बारे में पता नहीं चल पाया। ना तो टीम के सदस्य जांच से जुड़ी जानकारी बताने को तैयार हुए ना ही लोकेशन की जानकारी दी। इस कारण मीडिया कर्मी दिनभर रेखा नायर के घर की तलाश में रिसाली, नेहरू नगर  और धमधा रोड दुर्ग की ओर  भटकते रहे। जांच के दौरान रेखा नायर से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले जो लेनदेन से जुड़े हैं।

इसमें कुछ दस्तावेज ऐसे हैं जिनमें रेखा नायर ने जिस दिन बिल्डर्स को भुगतान के लिए चेक दिया, उसी दिन कुछ समय बाद उतनी ही रकम उसके खाते में जमा भी हो गई। इन दस्तावेजों को जब्त करने के बाद टीम के सदस्य दोपहर करीब दो बजे रायपुर के लिए रवाना हो गए। रेखा को साढ़े चार साल से दफ्तर में किसी ने नहीं देखा, लेकिन सैलरी हर महीने जारी हुई।

Leave a Reply