गुजरात इलेक्शन: दलित मंत्री जिग्नेश पर वार, बीजेपी पर लगाया इलजाम

#newsyuva
गुजरात इलेक्शन: दलित मंत्री जिग्नेश पर वार, बीजेपी पर लगाया इलजाम

गुजरात विधानसभा इलेक्शन अपने अंतिम स्टेप पर है. पहले स्टेप की मतदान में अब केवल 2 दिन का समय बचा है ऐसे में bjp तथा कांग्रेस कैम्पिंग इस मतभेदन में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है. परन्तु  पिछली बीती रात इलेक्शन की हलचल के मध्य जो भी कुछ हुआ वह प्रश्न के घेरे में है.

उना प्रोटेस्ट से उभरे गुजरात के दलित मंत्री जिग्नेश के रक्षक दल की कार पर वार किया गया है. उनके रक्षक दल पर ये वार बनासकांठा नामक जिले में हुआ. उनके रक्षक दल की कार पर पत्थर भी फेंके गए. इस वार में कार का शीशा टूटने की जानकारी सामने आई है. हमले के समय जिग्नेश दूसरी कार में बैठे थे इस कारण से वे सेफ हैं.

जिग्नेश bjp पर लगाया हमले का इलजाम

इस पूरे केस पर अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट करते हुए जिग्नेश ने bjp पर हमले का इलजाम लगाया है.

उन्होंने ने bjp पर इलजाम लागाते हुए सोशल मिडिया ट्विटर पर लिखा, “मित्रो आज मुझपर bjp के व्यक्तियों ने तरकवाड़ा नामक गांव में अटैक किया, bjp डरी हुई है इस कारण से ऐसी हथकंडे अपना रही है परन्तु मैं तो एक आंदोलनकारी हूं,  न झुकूंगा,न तो डरूंगा पर bjp को तो हरहाल में हराऊंगा ही.”

कार पर वार के चलते आगे जिग्नेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा अमित को टार्गेट बनाया है और तो और ट्विटर पर यह भी लिखते है, “ये आपका (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) एवं अमित का विचार था कि जीतने वालों पर वार करो, चूंकि ये गुजरात की प्रथा नहीं है.”

जिग्नेश मेवानी से bjp को मिल रही है कड़ी टक्कर

जिग्नेश मेवानी उन चंद मंत्रियो में से एक हैं जिसे bjp को मुश्किल टक्कर मिल रही है.

जिग्नेश मेवानी बनासकांठा के वडगाम से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा इलेक्शन लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस जिग्नेश मेवानी के अगेंस्ट प्रत्याशी न खड़ा कर प्रतिवेदित रूप से उनका सपोर्ट कर रही है.  इस पूरे इंसिडेंट पर bjp ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिग्नेश के इल्जामो को निराधार बताया है. याद रहे कि 9 तथा 14 दिसंबर को गुजरात विधानसभ इलेक्शन के लिए मतदान होगी.

Leave a Reply