जाबली खड्ड पर बने पुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू

  • फोरलेन पर एक साल में तैयार हुआ पुल का एक हिस्सा
  • दूसरे हिस्से पर भी जल्द शुरू होगी आवाजाही

जाबली. नेशनल हाईवे-5 परवाणू- सोलन मार्ग पर बन रहे प्रथम चरण के फोरलेन को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। निर्माण कंपनी इस चरण को जल्द पूरा करने की कोशिश कर रही है। निर्माण की इसी कड़ी में जाबली खड्ड पर बन रहे पुल के एक हिस्से पर रविवार को सायं 6 बजे ट्रैफिक यातायात के लिए बहाल कर दिया गया।

कार्य प्रगति पर

मार्ग पर बन रहे फोरलेन निर्माण के दौरान जाबली खड्ड पर पुराने पुल की जगह नया पुल बनना प्रस्तावित था, जिसका एक हिस्सा बनकर तैयार हो गया। इस पर यातायात चलाया गया अाैर दूसरे फेज के लिए कार्य प्रगति पर है, जो कि जल्द निर्मित हो जाएगा।

लोगों को होगी सुविधा

फोरलेन निर्माण में लगी ग्रिल कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि इस पुल को बनाने के लिए 1 वर्ष का समय लग गया, क्योंकि बरसात के दौरान पुल बनाने के समय चल रही सड़क का हिस्सा नीचे दब रहा था, जिससे सड़क के साथ एक होटल को भी खतरा हो गया था। कंपनी के इंजीनियर नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि फोरलेन निर्माण के दौरान सेक्शन का जाबली पुल का एक हिस्सा बन कर तैयार हुआ है। दूसरे हिस्से के कार्य के लिए हमारी टीमें लगी है। ग्रिल कंपनी के डिप्टी मैनेजर उमेश कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन व निर्माण कार्य में लगी टीम के प्रयास और सहयोग से कार्य सफल हो रहा है।

Leave a Reply