गुजरात में बीजेपी ने जारी की 13 प्रत्याशी की पांचवी लिस्ट, तीन पाटीदारों को भी टिकट

#newsyuva

गुजरात में बीजेपी ने जारी की 13 प्रत्याशी की पांचवी लिस्ट, तीन पाटीदारों को भी टिकट

गुजरात विधानसभा इलेक्शन के लिए BJP ने प्रत्याशी की 5वीं लिस्ट निकाल दी है. लिस्ट में तीन पाटीदार प्रत्याशी के साथ कुल तेरह व्यक्तियों के नाम हैं. इससे पहले bjp अपनी चारवी लिस्ट में एक, तीसरी में 28, दूसरी में 36 तथा पहली लिस्ट में 70 प्रत्याशी के नाम का घोषणा की थी. इस तरह bjp 182 विधानसभा वाले गुजरात में 148 सीटों में अपने प्रत्याशी उतार चुकी है.

इस लिस्ट में ऐक्टर हितेश भाई कनोडियो को इडर सीटो से तथा मंत्री वल्लभ भाई काकडिया को ठक्करबापा से टिकट दिया गया है. प्रत्याशी के घोषणा के केस में bjp कांग्रेस से आगे चल रही है. कांग्रेस पार्टी को अभी लगभग 100 सीटों पर प्रत्याशी तय करने हैं. पाटीदार नेता हार्दिक की तरफ से समर्थन के घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी शंका की स्थिति से दूर होकर शीघ्र ही बाकी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

पीएम मोदी भी अपने गृह राज्य गुजरात में इलेक्शन प्रचार की बागडोर संभालने जा रहे हैं. प्रोग्राम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 27 नवंबर को भुज से अपने इलेक्शन प्रचार का आरम्भ करेंगे, वो इस दिन 4 समूह करेंगे. खबरों के मुताबिक तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के सभी 33 जिलो में न्यूनतम एक रैली तो करेंगे ही.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा अमित ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश विधानसभा इलेक्शन में हर चरण के गणना मुताबिक रणनीति बनाई थी, ठीक उसी की भांति से अमित ने गुजरात इलेक्शन में आधे से अधिक केंद्रीय मंत्री तथा पूरी पार्टी की ताक़त लगाने की तैयारी में हैं.

प्रदेश में पहले चरण के लिए नाम निर्देशन का विकास पूरी हो चुकी है. दूसरे चरण के 93 सीटों के नाम निर्देशन की लास्ट डेट 27 नवंबर है. इसके अतिरिक्त गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर तथा दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. इलेक्शन के परिणाम 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही आएंगे.

Leave a Reply