कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने भरा पर्चा, महागठबंधन के नेता रहे मौजूद

  • दो सेट में सुबोधकांत ने दाखिल किया नामांकन, कहा- महागठबंधन एकजुट है

रांची. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय ने नामांकन दाखिल किया। धुर्वा मैदान से रैली निकालकर विभिन्न इलाकों में घूमते हुए करीब 12:30 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके पहुंचने से करीब आधा घंटा पहले ही जेएमएम और जेवीएम के दर्जनों कार्यकर्ता मुख्य गेट के पास जमा हो चुके थे। सुबोधकांत नामांकन दाखिल करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे के कमरे में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार जेवीएम नेता बंधु तिर्की और अन्य लोग मौजूद थे। दो सेट में उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। 

सहाय ने कहा- महागठबंधन है एकजुट
नामांकन दाखिल करने से पूर्व सुबोधकांत सहाय ने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से हटाने के लिए प्रतिबद्ध है। देश की जनता मोदी के झूठ से ऊब गयी है। उनके जुमलेबाजी से ठगी गयी है। रांची झारखंड और पूरे देश मे महागठबंधन विजयी होगा। महागठबंधन की ये एकता विधान सभा मे भी जारी रहेगी। हर गांव के गरीब किसान मजदूर सब महागठबंधन पर उम्मीद लगाए बैठे है। उनसे पहले तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। 

नामांकन को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
16 अप्रैल के नामांकन को लेकर पूर्व से भारी गहमा-गहमी का अनुमान लगाया गया था और इसे लेकर कलेक्ट्रेट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की बात कही गई थी। मंगलवार को नामांकन को लेकर जहां एक ओर प्रत्याशियों द्वारा सुबह से ही तैयारियां की जाती रहीं वहीं, दूसरी ओर नामांकन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी कई प्रकार की तैयारियां की गई। तीन बड़े प्रत्याशियों के नामांकन मे समर्थकों की भारी भीड़ का अनुमान था और अनुमान के मुताबिक भीड़ भी रही। इस संभावना को लेकर सुबह से ही समाहरणालय के मुख्यद्वार को बंद रखा गया और कचहरी रोड को खाली कराया गया। नगर निगम द्वारा कचहरी रोड से कई वाहनों को नो पार्किंग जोन में खड़ा करने को लेकर जब्त करने की भी काररवाई की गई। समाहरणालय के मुख्य द्वार पर बतौर दण्डाधिकारी सह जिला उपखनन पदाधिकारी रवि कुमार सिंह सुबह से ही तैनात दिखे। मुख्य द्वार पर इस दौरान कई वाहनों की चेकिंग भी की गई। ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व ही मुख्यद्वार पर चंकिंग के दौरान एक वाहन से हथियार की बरामदगी की गई थी।

Leave a Reply