मध्य प्रदेश से भाजपा की विदाई तय : ज्योतिरादित्य सिंधिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में कांग्रेस की जीत को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि ये जनता का भारतीय जनता पार्टी को सन्देश है कि अब उसकी मध्य प्रदेश से विदाई तय है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि इस बात की संतुष्टि है कि पिछले 15 वर्षों में ग्वालियर चंबल संभाग में जितने भी उपचुनाव हुए उसमें कांग्रेस पार्टी को जीत मिली. सिंधिया ने इस बात का श्रेय कांग्रेस पार्टी के आम कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सभी नेताओं को दिया. सिंधिया ने कहा कि उपचुनाव जीत यह इंगित करती है कि जनता कांग्रेस के प्रति किस तरह आकर्षित हो रही है.

पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव की मौजूदगी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ घोषणा करती है. उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति मायाजाल की नहीं है. हम घोषणा कम करते हैं काम ज्यादा करते हैं.

मध्य प्रदेश चुनावों में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरा बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर राज्य की स्थिति अलग होती है. मेरी सोच और विचारधारा एक राष्ट्र स्तर पर है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा यह निर्णय कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा. सिंधिया ने कहा कि पिछले 16 वर्षों से मैं कांग्रेस और जनता की सेवा कर रहा हूं, मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली उसे तन मन धन से निभाया. और अपने अंतिम सांस तक निभाता रहूंगा.

Leave a Reply