कमलनाथ के गढ़ पर नजर, पर फर्जी प्रमाण पत्र केस में फंसी ज्योति धुर्वे को दूर रखने के संकेत

  • नरेंद्र मोदी के सामने भीड़ जुटाने के लिए घर-घर जाकर कार्यकर्ता दे रहे पीले चावल 
  • भाजपा का दावा: इस बार हम सभी सीटें जीतेंगे, मोदी करेंगे लोक सभा चुनाव का शंखनाद 

इटारसी. प्रधानमंत्री की सभा दो लोस क्षेत्र होशंगाबाद और बैतूल को कवर कर रही है। दोनों पर भाजपा के सांसद हैं। इसी से सटा हुआ मुख्यमंत्री कमलनाथ का छिंदवाड़ा जिला है।  बैतूल-हरदा जिले में भाजपा सांसद ज्योति धुर्वे अनुसूचित जनजाति के फर्जी प्रमाणपत्र के पेंच में फंस गई हैं। इसके चलते प्रधानमंत्री की सभा से उन्हें दूर रखा जा रहा है। सभा का टाॅरगेट नरसिंहपुर व बैतूल संसदीय क्षेत्र की 16 विस सीट सहित आसपास के चार अन्य विस क्षेत्र बुदनी, भोजपुर, खातेगांव व इछावर तक से पूरा करने की कोशिश है। 

भाजपा संगठन के तपन भौमिक ने कहा- हम भीड़ नहीं जुटा रहे। होशंगाबाद और बैतूल क्षेत्र से सवा लाख लोग आएंगे। इटारसी से ही 25 हजार लोग सभास्थल पर रहेंगे। सभा को लेकर आज शाम एक बैठक होगी। इसमें पार्टी और संगठन के सभी लोग आएंगे।

एसपीजी कर रही पीएम सभास्थल के मैप पर काम

  1. सभास्थल का मैप फाइनल हो चुका है। एसपीजी की देखरेख में इसी मैप के आधार पर काम हो रहा है। मंच से 120 फीट की डी में कोई नहीं आ सकेगा। दक्षिणी हिस्से की बाउंड्रीवाॅल का एक हिस्सा तोड़कर वीवीआईपी गेट गुरुवार को बन जाएगा। यहीं एक गेट वीआईपी व प्रेस के लिए होगा। पब्लिक के प्रवेश के लिए कुल आठ गेट होंगे। मैदान पर सर्च लाइट टावर व बेरीकेड्स लगेंगे। 
  2. 4 दिन में झाड़ियां नहीं कटवा पाया प्रशासन 

    रेलवे मैदान के पूर्वी हिस्से में जिस मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देेंगे उसके 50 फीट की दूरी पर ही टंकी के पास 10-12 फीट की ऊंची पूरी झाड़ियां प्रशासन चार दिन में कटवा नहीं पाया। अब इस हिस्से को ढंकने की तैयारी है। टेंट वाले ने लोहे के पाइप लगा दिए हैं।

  3. इंतजाम में ये खामियां

    रेलवे मैदान पर 40 वाय 80 वर्गफीट के मंच पर नए सिरे से डोम तैयार किया जा रहा है। दरअसल, रात 11 बजे अचानक सांसद उदयप्रताप सिंह सभास्थल पर आ गए। उन्होंने देखा कि डोम काफी छोटा बना है। इस पर उन्होंने आपत्ति ली और फिर से डोम बनाने को कहा।

  4. घर-घर पीले चावल देकर आमंत्रण

    मप्र में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने इटारसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए अधिक से अधिक लोगों को जुटाने का लक्ष्य भाजपा ने रखा है। विधायक, पार्षद सहित अन्य पदाधिकारियों को अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर पीले चावल दे रहे हैं। बुधवार को भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने दोपहर सभास्थल रेलवे मैदान पर ही कार्यकर्ताओं की बैठक ली। कहा- घर-घर पीले चावल देकर कहना – मोदी जी की सभा सुनने आना है।

  5. माेदी की सभा तक रुका रहेगा नर्मदा ब्रिज का काम 

    नर्मदा ब्रिज पर मरम्मत का काम 28 फरवरी तक ही पूरा हाे पाएगा। पहले तीज-त्याेहार और प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की सभा के कारण काम तेजी से नहीं हाे पा रहा है। माेदी की सभा 15 काे इटारसी में है। इस समय तक वाहनाें की संख्या ज्यादा रहेगी। लाेगाें काे दिक्कतें नहीं आए इसके लिए ब्रिज पर काम राेका जा रहा है। मप्र सड़क विकास निगम के एजीएम दिनेश लाैवंशी ने बताया कि ब्रिज का पूरा काम 28 फरवरी तक हाे सकेगा।

Leave a Reply