MP चुनाव: रिजल्ट से पहले बीजेपी सांसद ने CM शिवराज पर बोला हमला, कहा- पार्टी को होगा नुकसान

MP चुनाव: रिजल्ट से पहले बीजेपी सांसद ने CM शिवराज पर बोला हमला, कहा- पार्टी को होगा नुकसान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल के नतीजों ने सत्तारूढ़ बीजेपी में बेचैनी बढ़ा दी है. पार्टी सांसद रघुनंदन शर्मा ने परिणाम से कुछ घंटे पहले संभावित हार के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयानों से पार्टी को नुकसान हुआ है.

राज्यसभा सांसद शर्मा ने कहा, ”लोगों का आक्रोश था कि सीएम ने इस प्रकार की बात कह दी कि ‘कोई माई का लाल’. इससे हमारा नुकसान तो हुआ है और लगता है कि अगर इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग नहीं होता तो और 10-15 सीटें हमारी आतीं और ये अनिश्चितता की स्थिति नहीं बनती.” ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सितंबर में आरक्षण के मुद्दे पर कहा था कि ‘कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता है.’

उन्होंने आगे कहा, ”हो सकता है कि हमने गलतियां की हों. इसलिए एग्जिट पोल ऐसे आए हैं. ये गलत साबित हो सकते हैं, लेकिन यह हमारी उम्मीदों पर खतरे भी नहीं उतरते. 200 से अधिक सीटें तो छोड़िए, हमें पिछली बार जितनी सीटें मिली थीं, उतनी भी इस बार आ जाएं तो हम संतुष्ट होंगे. लेकिन अगर बीजेपी के पास उतनी सीटें भी नहीं आती हैं, तब भी बीजेपी बहुमत के साथ आएगी.”

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शर्मा ने यह भी कहा कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो इसका श्रेय शिवराज सिंह चौहान को ही जाएगा और यदि पार्टी हार जाती है तो इसके लिए भी मुख्यमंत्री ही जिम्मेदार हेांगे.

लोकनीति के एग्जिट पोल के मुताबिक, पिछले 15 सालों से सत्तारूढ़ बीजेपी के हाथों से मध्य प्रदेश की कुर्सी छिन सकती है. 230 विधानसभा सीटों वाली मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 126 सीटें मिलती दिख रही है. बीजेपी को 94 सीटें और अन्य को 10 सीटें मिलने की संभावना है.

Exit Polls के मुताबिक मध्य प्रदेश में दिख रही है कांटे की टक्कर, यहां देखें सभी चैनलों के सर्वे

हालांकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमें 11 तारीख के नतीजों का इंतजार करना चाहिए. मैं सबसे बड़ा सर्वेयर हूं. प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन रही है. सूबे में 28 नवंबर को वोट डाले गए थे.

Leave a Reply