सीएम योगी के डिनर में मोदी-मुलायम में दिखी नजदीकियां, ये हस्तियां रहीं मौजूद

सीएम योगी के डिनर में मोदी-मुलायम में दिखी नजदीकियां, ये हस्तियां रहीं मौजूद

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आयोजित डिनर पार्टी में वैसे तो कई नामचीन हस्तियां मौजूद थीं, लेकिन सबकी निगाहें समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव और नरेंद्र मोदी पर ही टिकीं रहीं.

दरअसल मुलायम सिंह यादव करीब 7.05 बजे ही सीएम के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पहुंच गए. इस वकत तक इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे थे. करीब आठ बजे प्रधानमंत्री राज्यपाल के साथ डिनर के लिए पहुंचे. पीएम के पहुंचते ही मुख्य टेबल पर मोदी के बगल में मुलायम बैठे. जिसके बाद मुलायम पीएम मोदी के कानों में कुछ कहते नजर आए. नजारा ठीक वैसा ही था जैसा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखने को मिला था. इसके बाद दोनों दिग्गज कई बार बातचीत करते नजर आए. इन दोनों की नजदीकियां फिलहाल चर्चा में हैं. क्योंकि मुलायम ने राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद का समर्थन किया है वहीं अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ खड़े हैं. मुलायम के अलावा मुख्य टेबल पर राज्यपाल राम नाईक, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीबी भोसले बैठे थे.

ये लोग रहे मौजूद

सीएम योगी के रात्रि भोज में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, धर्म सिंह सैनी, रीता बहुगुणा जोशी, विधान परिषद के सभापति रमेश यादव, मुख्य सचिव राहुल भटनागर, डीजीपी सुलखन सिंह समेत शासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

 
नहीं पहुंचे अखिलेश और मायासीएम योगी के रात्रिभोज के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन दोनों ही नेता नहीं पहुंचे.

वाराणसी के डीएम और कमिश्नर भी हुए शामिल

सीएम के रात्रिभोज में वाराणसी के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण और डीएम योगेश्वर राम मिश्र भी आमंत्रित थे. पीएम ने इन दोनों अधिकारीयों से अकेले में बातचीत भी की. माना जा रहा है कि पीएम ने दोनों से वाराणसी में चल रही विकास परियिज्नाओं का फीडबैक लिया.

पांच पूर्व डीजीपी भी पहुंचे डिनर में

मुख्यमंत्री के रात्रिभोज में सूबे के प्पांच पूर्व डीजी पी भी मौजूद रहे. इनमें प्रकाश सिंह, विक्रम सिंह, केएल गुप्ता, श्रीराम अरुण और ब्रिजलाल शामिल थे. इनसे भी पीएम ने मुलाकात की.

विदेश से पहुंचे रिटायर्ड आईएएस सौरभ चंद्रा

सीएम योगी की डिनर पार्टी में रिटायर्ड आईएएस सौरभ चंद्रा भी मौजूद थे. वे विदेश से सीधे यहां पहुंचे थे. पीएम ने उनसे थोड़ी देर अकेले में बातचीत की. जिसके बाद चर्चा है कि उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Leave a Reply