फरवरी में राहुल-प्रियंका कर सकते हैं उत्तरप्रदेश का दौरा, मोदी का बंगाल पर फोकस

उत्तरप्रदेश में 4 फरवरी को राहुल-प्रियंका की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस संभव
बंगाल में भाजपा के चुनावी अभियान में मोदी-शाह के अलावा स्मृति, योगी और शिवराज भी शामिल होंगे
नई दिल्ली/लखनऊ. चुनाव आयोग मार्च के पहले हफ्ते में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। मुख्य विपक्षी दलों भाजपा और कांग्रेस ने इससे पहले फरवरी में ही चुनावी प्रचार को लेकर व्यस्त कार्यक्रम बना लिया है। कांग्रेस का फोकस 80 सीटों वाले उत्तरप्रदेश पर है, जहां अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल और प्रियंका 4 फरवरी को बतौर पार्टी पदाधिकारी यहां पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। राहुल ओडिशा के भुवनेेश्वर में 3 फरवरी को रैली करेंगे। उधर, बंगाल में मोदी का कार्यक्रम 6 दिनों के भीतर 3 चुनावी रैलियां करने का है।
राज्य पार्टी विधानसभा सीटें 2014 में लोकसभा सीटें
उत्तरप्रदेश कांग्रेस 07 02
भाजपा 312 73 (भाजपा प्लस)
सपा 47 05
बसपा 19 00
बंगाल कांग्रेस 44 04
भाजपा 03 02
तृणमूल 211 34
ओडिशा कांग्रेस 16 00
भाजपा 10 01
बीजद 117 20

कुंभ स्नान के साथ प्रियंका कर सकती हैं राजनीतिक पारी की शुरुआत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 फरवरी को राहुल-प्रियंका संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। इससे पहले दोनों ने 2004 में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। तब प्रियंका ने राहुल को अमेठी के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया था। हालांकि, दोनों ही तब पदाधिकारी नहीं थे।
प्रियंका इसी दिन मौनी अमावस्या के मौके पर कुंभ में स्नान भी कर सकती हैं। 10 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर भी दोनों इलाहबाद जा सकते हैं।
राहुल ने प्रदेश के 13 अलग-अलग क्षेत्रों में 13 चुनावी रैलियां करने का कार्यक्रम तय किया है। उनकी पहली रैली फरवरी के पहले हफ्ते में लखनऊ में होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बाकी रैलियों की जगह तय होनी बाकी है।

बंगाल में भाजपा का 200 जनसभाएं करने का लक्ष्य

बंगाल में मोदी की 6 दिन में 3 रैलियां होंगी।
फरवरी में शाह और मोदी का फोकस पश्चिम बंगाल पर रहेगा। भाजपा का कार्यक्रम यहां लोकसभा चुनाव से पहले 200 जनसभाएं करने का है।
शाह ने यहां 22 जनवरी को चुनावी अभियान की शुरुआत मालदा में हुई रैली से की थी। 29 जनवरी को भी शाह यहां जनसभा करेंगे।
2 फरवरी को मोदी की ठाकुरनगर और दुर्गापुर में रैली होगी। इसके बाद 8 फरवरी को भी वे सिलीगुड़ी में एक रैली में शामिल होंगे।
मोदी-शाह के अलावा बंगाल में योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और शिवराज सिंह चौहान भी रैलियों में शामिल होंगे

Leave a Reply