दीवान के भीतर रजाई में लिपटी मिली महिला की सात महीने पुरानी लाश, ताला लगाकर बेटा गायब

लाश सड़ती रही पर आसपास के लोगों को 7 महीने तक भनक तक नहीं लगी
9 माह पहले खरीदे फ्लैट का पजेशन लेने मालिक पहुंचा तब हुआ घटना का खुलासा
भोपाल. राजधानी के विद्या नगर सी-सेक्टर स्थित बीडीए कॉम्प्लेक्स में बने फ्लैट में रविवार को एक महिला की करीब 6-7 महीने पुरानी लाश मिली। लाश, कंकाल में तब्दील हो चुकी है। लाश को एक रजाई में लपेटकर लकड़ी के दीवान में रखा गया था और ऊपर से पुराने कपड़े रखकर दीवान बंद कर दिया था।

एसडीओपी दीशेष अग्रवाल ने बताया कि लाश संभवत: फ्लैट में रहने वाली और सड़क परिवहन निगम में क्लर्क रह चुकीं विमला पति बृजमोहन श्रीवास्तव की है। यहां उनका बेटा 31 वर्षीय अमित श्रीवास्तव भी साथ रहता था, पर पड़ोसियों के मुताबिक वह भी करीब 6-7 माह से लापता है। लाश का पता उस वक्त चला, जब फ्लैट के वर्तमान मालिक नेहरू नगर निवासी रामवीर सिंह का बेटा अपने रिश्तेदार धर्मेंद्र सिंह और दो लेबर के साथ पजेशन लेने के लिए पहुंचे।

उन्होंने फ्लैट का ताला खोला तो वहां बदबू आ रही थी। फिर हॉल में रखे दीवान को खोला तो उसमें कुछ कपड़े पड़े थे। कपड़े हटाने पर रजाई में लिपटी हुई एक लाश मिली। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

पैसे ले लिए थे, लेकिन मुझे नहीं दे रहा था पजेशन

रामवीर सिंह ने बताया कि मैंने 2 जून 2018 को इस 1बीएचके फ्लैट की रजिस्ट्री बीडीए से करवाई थी। रजिस्ट्री के करीब 15 दिन पहले मेरा बेटा विमला के घर जाकर उनकी सहमति ले आया था। फ्लैट का सौदा छह लाख में हुआ था। ढाई लाख अमित को और बाकी रकम बीडीए को अदा कर दी थी। इसके बाद से ही अमित पजेशन नहीं दे रहा था।

बेटे का भी सात माह से अता-पता नहीं, तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, दूसरी मंजिल पर बना ये फ्लैट विमला के नाम पर था। पति के निधन के बाद वे यहां अमित के साथ रहती थीं। अमित ने जून 2018 में फ्लैट रामवीर को बेच दिया था। रामवीर की विद्या नगर में चाय-नाश्ते की दुकान है।

डिप्रेशन में था अमित, मां के इलाज के लिए मांगता रहता था पैसे

विमला की किडनी भी खराब हो गई थीं। इसलिए माना जा रहा है कि जो शव दीवान में मिला है वह विमला का ही हो। पारिवारिक मित्रों ने बताया कि मां के इलाज के लिए अमित उधारी मांगा करता था। मां की हालत से वह डिप्रेशन में चल रहा था। विमला की एक बेटी 10 साल की उम्र में खत्म हो गई थी।

Leave a Reply