आम चुनाव 2019: ‘चौकीदार नहीं वफादार चाहिए, अबकी बार महागठबंधन की सरकार चाहिए’

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 का समय करीब आता जा रहा है और राजनीतिक हलचल बढ़ता ही जा रहा है। एक-दूसरे को मात देने के लिए गठबंधन और महागठबंधन की जोर आजमाइश की जा रही है। इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की। बता दें कि इससे पहले कई मौकों पर चंद्रबाबू नायडू राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं।

कांग्रेस दफ्तर पर लगा पोस्टर

आपको बता दें कि कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय के बाहर एक पोस्टर लगा है। जो चुनावी सरगर्मी को दर्शाता है। दरअसल कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे एक पोस्टर में लिखा है कि ‘चौकीदार नहीं वफादार चाहिए, अबकी बार महागठंबधन की सरकार चाहिए’। पोस्टर में राहुल गांधी और बिहार में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव के बड़े-बड़े फोटो लगे हैं। साथ ही उपर में सोनिया गांधी के अलावा कई नेताओं के छोटे-छोटे फोटो लगे हैं। इससे यह साफ जाहिर होता है कि आम चुनाव में मोदी सरकार को मात देने के लिए महागठबंधन की रणनीति पर आगे बढ़ रही है।

महागठबंधन बनाने पर जुटा विपक्ष

आपको बता दें कि विपक्ष मोदी सरकार को हराने के लिए किसी भी कीमत पर महागठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं। कई मौकों पर महागठबंधन के स्वरूप देखने को मिला है। चंद्रबाबू नायडू महागठबंधन बनाने के लिए कई बार पहल भी कर चुके हैं और इसके लिए राहुल गांधी से कई बार मिल चुके हैं। लेकिन अब देखना दिलचस्प है कि क्या मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन बन पाएगा। तो दूसरी ओर मोदी सरकार के लिए भी एक चुनौती बनी हुई है, क्योंकि एक-एक कर कई साथी गठबंधन से अलग हो चुके हैं।

 
[X] 

 

Leave a Reply