आज अयोध्या का दीपोत्सव देखेंगी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जोंग-सुक

आज अयोध्या का दीपोत्सव देखेंगी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जोंग-सुक

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जोंग-सुक सोमवार की शाम अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ लखनऊ पहुंच गईं. अमौसी एअरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया. रात 8 बजे मुख्यमंत्री ने उनके सम्मान में रात्रि भोज दिया. सुक 6 नवंबर यानि आज अयोध्या जाकर दीपोत्सव देखेंगी.

सुक मंगलवार को लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुचेंगी. अयोध्या आगमन के बाद दोपहर में वह रानी हो के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी. इसके बाद रानी हो स्मारक पार्क का शिलान्यास करेंगी.

बागी बीजेपी सांसद ने कहा- नाम ही बदलना है तो भारत को हिन्दुस्तान कर दो

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला राम व सीता के स्वरूपों के स्वागत तथा रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के बाद नया घाट व राम की पैड़ी पर आयोजित आरती व दीप प्रज्‍जवलन कार्यक्रमों में भाग लेंगी. इन कार्यक्रमों के बाद सुक लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी.

सुक 7 नवंबर की सुबह वायुयान से आगरा के लिए रवाना हो जाएंगी. वहां ताजमहल का अवलोकन करेंगी. इसके बाद वह सियोल (दक्षिण कोरिया) के लिए रवाना होंगी.

सुक के साथ आ रहे अन्य विशिष्ट अतिथियों में दक्षिण कोरिया के पर्यटन, संस्कृति एवं खेलकूद मंत्री दो जांग ह्वान, राजदूत शिन वागकिल, गिमहे सिटी के मेयर हुर सुंग कॉनए, गिमहे सिटी काउंसिल के सभापति किम हुवांग सू शामिल हैं. इनके अलावा प्रतिनिधिमंडल में 43 अन्य सदस्य भी होंगे.

Leave a Reply