उत्तर प्रदेश के लिए खुशखबरी, देश के टॉप तीन थानों में लखनऊ का गुड़ंबा थाना शामिल

#newsyuva

उत्तर प्रदेश के लिए खुशखबरी, देश के टॉप तीन थानों में लखनऊ का गुड़ंबा थाना शामिल

यूपी के लिए प्रशासन व्यवस्था के मोर्चे पर अच्छी न्यूज़ आई है. राजधानी लखनऊ के गुड़ंबा पुलिस स्टेशन को देश के तीन बेहतरीन पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है. परफॉर्मेंस के आधार पर किए गए सर्वे में गुड़ंबा पुलिस स्टेशन ने यह स्थान हासिल किया है. छह जनवरी को मध्य प्रदेश के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में देश के टॉप तीन पुलिस स्टेशन को सम्मानित किया जाएगा.

दरअसल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सलाह पर ब्यूरो ऑफ पुलिस रीसर्च एंड डेवलपमेंट की देखरेख में ये सर्वे किया गया. गृहमंत्री ने पिछले साल ये सलाह दी थी कि देश के टॉप 10 पुलिस थानों की पहचान की जानी चाहिए. इस सर्वे के लिए 80 मुख्य बिंदुओं को चुना गया था, जिसके आधार पर पुलिस थानों का मुल्यांकन किया जाना था.

इसमें पुलिस स्टेशन की स्थिति, क्राइम को रोकने के लिए तकनीक का इस्तेमाल, सार्वजनिक शिकायकतों का हल और स्थानीय लोगों का फीटबैक शामिल था. इसके लिए राज्यों के डीजीपी को कहा गया था कि वे अपने राज्यों के वैसे थानों के नाम भेजें जो बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं.

गुड़ंबा पुलिस स्टेशन का नाम शामिल किए जाने के बाद एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि गुड़ंबा को पहला स्थान मिलेगा. खबर है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुड़ंबा पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर राम मूरत सोनकर को सम्मानित करेंगे. तीन थानों में मणिपुर का घिरोर थाना शामिल है.

Leave a Reply