अयोध्या में आज तीन लाख दीपक जलाएंगे योगी, 152 मीटर ऊंची राम मूर्ति का एलान संभव

अयोध्या में आज तीन लाख दीपक जलाएंगे योगी, 152 मीटर ऊंची राम मूर्ति का एलान संभव

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जोंग-सुक समेत कई अन्य वीआईपी अयोध्या पहुंच रहे हैं. आज अयोध्या में तीन लाख दिये जलाए जाएंगे. बहुत संभव है कि योगी आज ही भगवान राम की 152 मीटर ऊंची मूर्ति का भी एलान करें.

यूं तो पिछली बार भी अयोध्या में भव्य आयोजन किया गया था और करीब पौने दो लाख दिये जलाए गए थे. इस साल तीन लाख दिये जलाए जाएंगे और दीपोत्सव मनाया जाएगा. अयोध्या में इस आयोजन के लिए भव्य और विस्तृत तैयारियां की गई हैं.

यूपी के राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन भी अयोध्या पहुंच रहे हैं. शाम में सरयू आरती भी होगी. इसके साथ साथ लेजर शो और आतिशबाजी का भी कार्यक्रम है. यानि अयोध्या की ये दिवाली खास भी है और भव्य भी है.

पिछले काफी वक्त से योगी सरकार अयोध्या के लिए प्लान बना रही है. इस प्लान में सरयू नदी के किनारे भगवान राम की प्रतिमा बनाना भी शामिल है. माना जा रहा है कि आज सीएम इस प्रतिमा के निर्माण की घोषणा करेंगे.

आज अयोध्या का दीपोत्सव देखेंगी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जोंग-सुक

पिछले कुछ दिनों से सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के कई मंत्री ये बात कह चुके हैं कि दिवाली पर कुछ अच्छा होगा और अयोध्या के लिए बड़ा प्लान है. माना जा रहा है कि भगवान राम की ये बड़ी प्रतिमा वाली बात ही इन बयानों के पीछे है.

 

 

Leave a Reply