हालेप को आस्ट्रेलियन ओपन में खिताबी जीत की उम्मीद

मेलबर्न : साल की शुरुआत एटीपी विश्‍व रैंकिंग में नंबर वन पर रह कर करने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने शनिवार को कहा कि वह इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के लिए तैयार हैं। उनकी तैयारी अच्‍छी रही है और तैयारियों को लेकर वह आश्‍वस्‍त हैं। बता दें कि आस्‍ट्रेलियन ओपन 14 जनवरी से शुरू होने जा रहा है और इस बार खिताब का सबसे बड़ा दावेदार सिमोना हालेप को माना जा रहा है। वह पिछली बार आस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच कर खिताब पर कब्‍जा जमाने से चूक गई थीं। हालांकि उन्‍होंने फ्रेंच ओपन में खिताबी जीत जरूर हासिल की थी।
कहा- जो करना चाहती थी वह किया
आस्‍ट्रेलिया ओपन से दो दिन पहले संवाददाता सम्‍मेलन में शनिवार को जब हालेप से यह पूछा गया कि क्‍या वह क्‍या पहले के आस्‍ट्रेलिया ओपन और इस बार के आस्‍ट्रेलिया ओपन में शिरकत करने में वह खुद में कोई अंतर महसूस कर रही हैं। तो उन्‍होंने कहा कि उनके भीतर इस बार यह एक बहुत बड़ा बदलाव आया है, क्योंकि पिछले साल वह जो करना चाहती थीं, वह किया। आखिरकार अब वह एक ग्रैंड स्लैम जीत कर यहां आई हैं। वह अब दावे के साथ कह सकती हैं कि हां वह असल में नंबर-1 हैं।
बिना कोच के आई हैं इस बार
बता दें कि कुछ दिन पहले हालेप ने खुद को कोच डैरेन काहिल से अलग कर लिया था। इसके बाद से वह अकेले ही अभ्‍यास कर रही हैं। अभी तक किसी कोच के साथ जुड़ी नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि कोच की तलाश जारी है, लेकिन नए कोच की नियुक्ति को लेकर वह ज्यादा जल्दबाजी में नहीं है।
हर चुनौती के लिए तैयार
हालेप ने कहा कि वह इस बार यह महसूस करना चाहती हैं कि वह एक और चुनौती के लिए तैयार हैं, क्योंकि हर बार आपको अपना 100 प्रतिशत देना होता होता है। आस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में रोमानियाई सिमोना हालेप का सामना इस्तोनिया की कायरा कनेपी से होना है।

Leave a Reply