चायवाले ने अभिनंदन की तस्वीर लगाई, लिखा- ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे

  • विमान क्रैश होने के बाद अभिनंदन ने करीब 58 घंटे पाक में बिताए थे, इस दौरान उन्होंने वहां चाय भी पी थी
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ‘खान टी-स्टॉल’ पर लगी अभिनंदन की तस्वीर

नई दिल्ली. पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर प्लेन मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान इन दिनों भारत के अलावा पाक में भी छाए हुए हैं। पाक की कैद में करीब 58 घंटे बिताकर लौटै अभिनंदन की चाय पीने वाली तस्वीर वहां वायरल हो रही है। एक यूजर ने इससे जुड़ी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है। इसमें दावा किया गया है कि पाक में एक चायवाले ने अभिनंदन की तस्वीर होर्डिंग पर लगाई है। इसके साथ लिखा है- ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे।

बताया जा रहा है कि इस दुकान का नाम ‘खान टी-स्टॉल’ है। हालांकि, इसमें यह नहीं बताया गया कि यह दुकान पाकिस्तान के किस शहर या कस्बे में है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही विंग कमांडर की तस्वीर

पाकिस्तान के हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर यह फोटो शेयर करते हुए दुकान चलाने वाले व्यक्ति के मार्केटिंग के तरीके की तारीफ की है। लोग कह रहे हैं- भले ही खान साहब की दुकान छोटी हो, लेकिन उनकी सोच बहुत बड़ी है।

फेक विज्ञापन में भी अभिनंदन को दिखाया गया था

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी चाय के विज्ञापन का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें अभिनंदन को दिखाया गया था। इसमें अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए ‘टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू’ कहते नजर आ रहे थे। हालांकि, बाद में पता चला कि यह विज्ञापन नकली था।

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एयर स्ट्राइक की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस हमले में 350 से ज्यादा आतंकी मारे गए। इसके अगले दिन पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमानों ने भारत सीमा में बम गिराए थे। हालांकि, ये मैदान में गिरे और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। जवाबी कार्रवाई करते वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-21 पाकिस्तान की सरहद में क्रैश हो गया था। इसमें सवार विंग कमांडर अभिनंदन पैराशूट की मदद से कूद गए। पाकिस्तान की सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने 58 घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया।

विंग कमांडर ने पाक में पी थी चाय

पाक सेना की गिरफ्त में रहने के दौरान जब उन्हें चाय दी गई और पूछा गया कि चाय कैसी है। तब हाथ में चाय का कप पकड़कर विंग कमांडर ने जवाब देते हुए कहा था, ‘टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू’। अब इसी तस्वीर और जवाब का इस्तेमाल वहां के चाय दुकानदार कर रहे हैं।

Leave a Reply