VIDEO: पहले ही दिन के सफर में खराब हुई लखनऊ मेट्रो

#newsyuva

अपने पहले ही सफर में लखनऊ मेट्रो  टेक्निकल फाल्ट का शिकार हुई , इस  वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना भी  करना पड़ा.

चारबाग से ट्रांसपोर्टनगर के लिए जा रही लखनऊ मेट्रो टेक्निकल फाल्ट कि वजह से  दुर्गापुरी और मैवाया स्टेशन के बीच  25 मिनट से ज्यादा रुकी रही.

असल में  6.38 मिनट पर मेट्रो मवैया स्टेशन पर रुक गई. कहा  जा रहा है कि ट्रेक्शन मोटर में गड़बड़ी  की वजह से कॉल अटेंड नहीं हो  रही थी. दुर्गापुरी स्टेशन पर भी मेट्रो 25 मिनट तक रुकी रही. इस बीच इस मेट्रो में करीब 100 यात्री सवार थे. असल दिक्कत स्कूल जाने वालों बच्चों को हुई.

फिर जब मेट्रो आलमबाग स्टेशन पहुंची तो अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाने कि  वजह  से रुक गई. दुबारा फिर इस दौरान ट्रेन 45 मिनट तक रुकी रही. वहीं मौके पर पहुंचे लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन और आलस्टोम के कर्मचारियों ने इमरजेंसी दरवाजे से यात्रियों को बाहर निकाला.

 

बता दें कि जब दोपहर होते-होते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाई और लखनऊ मेट्रो चल पड़ी. इसे बनाने का सेहरा अखिलेश के सिर है, लेकिन सियासत दूसरे दूसरे के सिर सेहरा नहीं बांधती, लिहाजा सीएम ने मेट्रो चलाने के लिए सबको धन्यवाद दिया, सिवाय अखिलेश के.

 
 आदित्यनाथ ने उद्घाटन के मौके पर कहा, ‘मैं गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आभारी हूं कि उन्होंने इसमें बड़ी भूमिका निभाई.उनके प्रयासों के साथ ही लखनऊ में मेट्रो दौड़ेगी.साथ ही आगे अपनी वार्ता में खा कि इंजीनियर श्रीधरन जी का और लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव जी और उनकी पूरी टीम को बधाई दूंगा कि तीन वर्ष के लखनऊ मेट्रो के इस कार्य को उन्होंने दो वर्ष के अंदर पूरा कर दिया.’
 
 
 
 
 
 

Leave a Reply